भिंड में चंबल नदी से रेत उत्खनन रोकने गई टीम को खनन माफिया ने घेरा

479

भिंड में चंबल नदी से रेत उत्खनन रोकने गई टीम को खनन माफिया ने घेरा

भिंड जिले के फूप थाना क्षेत्र में भदाकुर रोड पर टीम के सामने माफिया ने लगाईं गाड़ियां।

भिंड। चंबल नदी से रेत उत्खनन रोकने निकली घड़ियाल सेंचुरी की टीम को बुधवार-गुरुवार की रात खनन माफिया ने घेर लिया। सूत्रों की मानें तो टीम में शामिल रेंजर की कनपटी पर माफिया के लोगों ने रिवॉल्वर तक लगा दी। इसके बाद टीम को लौटना पड़ा।

हालांकि टीम में शामिल अफसर रिवॉल्वर लगाए जाने की बात स्वीकार नहीं कर रहे हैं, लेकिन माफिया के लोगों की ओर से घेरे जाने की बात स्वीकार रहे हैं। टीम ने इस मामले की रिपोर्ट वन विभाग के आला अफसरों को दी है। वहीं फूप पुलिस के पास किसी तरह की शिकायत नहीं की गई है।

काली गाड़ी से आकर घेरा

राष्ट्रीय चंबल घड़ियाल सेंचुरी अंबाह के गेम रेंजर जेपी त्रिवेदी, सुखदेव शर्मा और टीम में शामिल अफसर व जवान बुधवार-गुरुवार रात एसएएफ का बल साथ लेकर चंबल नदी से रेत उत्खनन रोकने के लिए निकले थे। टीम घाट-घाट जाकर अत्खनन की पड़ताल कर रही थी। भदाकुर रोड पर सकराया गांव के पास अचानक से सेंचुरी की टीम को काले रंग की कार और दो अन्य वाहनों में सवार होकर आए माफिया के लोगों ने घेर लिया।

माफिया से घिरा देखकर टीम में शामिल अफसरों को कुछ समझ नहीं आया। बताया गया है कि इस दौरान माफिया के लोगों ने टीम में शामिल रेंजर सुखदेव शर्मा की कनपटी पर रिवॉल्वर लगाकर धमकाया। गेम रेंजर त्रिवेदी का कहना है माफिया ने घेरा जरूर था। हमारे रास्ते में काफी देर से यह लोग आ रहे थे, लेकिन किसी के साथ कोई घटना नहीं हुई है।

इनका कहना है

रात में हमारी टीम को काले रंग की गाड़ी से आए लोगों ने घेरा जरूर था। यह लोग पिछले काफी देर से पीछा कर रहे थे। किसी के साथ घटना नहीं हुई है। रिवॉल्वर लगाने की बात भी सही नहीं है। घटना करते तो हम लोग 20-25 थे, उन्हें छोड़ते नहीं, फिर कुछ भी होता।

जेपी त्रिवेदी, गेम रेंजर, चंबल नदी अंबाह

चंबल सेंचुरी की टीम के साथ खनन माफिया ने कोई वारदात की है, इसकी जानकारी नहीं है। टीम की ओर से थाने में भी किसी तरह का कोई आवेदन नहीं दिया गया है।

संजय सोनी, टीआई, थाना फूप

Источник