Madhya Pradesh : आयकर दिल्ली की टीम ने खोले अश्विन शर्मा के परिजनों के बैंक लॉकर

367

Madhya Pradesh : आयकर दिल्ली की टीम ने खोले अश्विन शर्मा के परिजनों के बैंक लॉकर

उल्लेखनीय है कि छापमारी के दौरान अश्विन के घर पर दो दिन तक छानबीन चलती रही थी।

भोपाल। आयकर विभाग दिल्ली की छापामार विंग की टीम ने गुरुवार को भोपाल में अश्विन शर्मा के परिजनों के नाम पर तीन बैंकों में मौजूद आधा दर्जन लॉकर खोले। लॉकरों में कोई उल्लेखनीय अथवा आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली।

मप्र सहित चार राज्यों के 52 ठिकानों पर पिछले महीने सात अप्रैल को हुई बहुचर्चित छापामारी के दौरान आयकर विभाग ने अश्विन के परिवार के ये लॉकर सील कर दिए थे। मप्र में आयकर विभाग ने भोपाल और इंदौर के कई ठिकानों पर छापामारी की थी। प्रदेश की सियासत में हलचल मचाने की वाली यह कार्रवाई की कई दिनों तक मीडिया में सुर्खियां बनी रहीं।

गुरुवार को दोपहर में विभाग की एक टीम ने भोपाल आकर लॉकर खोलकर देखे। राजधानी स्थित देना बैंक में दो, एक्सिस बैंक में दो एवं भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में भी दो बैंक लॉकर अश्विन के परिजनों के नाम पर थे। उनकी मौजूदगी में इन्हें खोलकर देखा गया। बताया जाता है कि लॉकर में कुछ जेवर निकले, जिन्हें विभाग ने अपने दस्तावेजों में एंट्री कर वापस अश्विन के परिजनों को ही सौंप दिए।

इन जेवरों का वजन 50-60 ग्राम ही निकला जो कि किसी भी स्त्री-पुरुष को जेवर रखने की निर्धारित सीमा के भीतर ही था। बताया जाता है कि लॉकर में कोई उल्लेखनीय अथवा आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। शाम को दिल्ली की टीम वापस लौट गई। उल्लेखनीय है कि छापमारी के दौरान अश्विन के घर पर दो दिन तक छानबीन चलती रही थी, जिसमें नकदी के अलावा बड़ी संख्या में दस्तावेज भी बरामद हुए थे।

Источник