Madhya Pradesh : पुलिस ने पूछा- इतनी क्यों पी रखी है, युवक बोला-गर्मी भी तो अधिक है

377

Madhya Pradesh : पुलिस ने पूछा- इतनी क्यों पी रखी है, युवक बोला-गर्मी भी तो अधिक है

गुना में शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर यातायात पुलिस ने की कार्रवाई।

गुना। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर सोमवार-मंगलवार की रात यातायात पुलिस ने कार्रवाई की। नानाखेड़ी इलाके में पुलिस ने एक बाइक सवार को रोका, तो वह पुलिस से ही बहस करने लगा।

पुलिस ने जब इसके मुंह में ब्रीथ एनालाइजर लगाया, तो अल्कोहल की मात्रा 650 एमजी आई। यातायात थाना प्रभारी दीपक साहू ने युवक से पूछा कि इतनी शराब क्यों पी रखी है? युवक ने कहा कि ‘मैं शराब नहीं पीता, मैंने तो बीयर पी है। अब क्या करूं गर्मी भी अधिक है।"

पुलिस के मुताबिक युवक ने अपना नाम नारायण अहिरवार निवासी नानाखेड़ी बताया। कार्रवाई से बचने के लिए नारायण ने पुलिस से कहा कि वह गरीब है, उसके पास जुर्माना भरने के लिए रुपए ही नहीं हैं, लेकिन पुलिस ने उसका प्रकरण बनाया।

इसके अलावा शहर के अलग-अलग स्थानों से यातायात पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा, जिनमें से एक युवक की अल्कोहल की मात्रा ब्रीथ एनालाइजर ने कम बताई तो उसे छोड़ दिया। बाकी तीनों के प्रकरण तैयार किए। मंगलवार को इन्हें न्यायालय में पेश किया, जिसमें से एक पर कोर्ट ने 1500 रुपए का जुर्माना कर दिया।

यातायात प्रभारी दीपक साहू ने बताया कि शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस भी निरस्त कराए जाएंगे। इसके लिए परिवहन अधिकारी के पास प्रस्ताव बनाकर भेजेंगे। इस दौरान विभिन्न् नियम तोड़ने वाले 37 वाहन चालकों के चालान बनाकर 9 हजार रुपए जुर्माना वसूला।

Источник